RRB NTPC Result : आरआरबी एनटीपीसी ने जारी करा सीबीटी–1 का रिज़ल्ट देखे कैसे चेक करे सभी आरआरबी बोर्ड का रिजल्ट

RRB NTPC Result 2021: नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) सीबीटी-1 परीक्षा के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को टीसी, गुड्स गार्ड समेत विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। आरआरबी द्वारा कुल  35,281 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानीं है।

बोर्ड की ओर से एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर, 2020 से लेकर 31 जुलाई, 2021 तक 7 फेज में किया गया था। एक अनुमान के मुताबिक इस परीक्षा में करीब 1 करोड़ से अधिक अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद से ही परीक्षार्थी परिणाम के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

RRB NTPC STAGE 1 RESULT 2021

कैसे चेक कर सकेंगे अपना परिणाम?

नीचे क्लिक करके वेबसाइट पर जाए  उसके बाद अपनी आरआरबी बोर्ड को नीचे दिखाए गए तालिका के लिंक पर क्लिक करें।

1. उम्मीदवार सबसे पहले आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं। 2. अब होम पेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट के टैब पर क्लिक करें। NEXT PAGE

3. अब स्क्रीन पर दिखाई दे रहे क्षेत्रवार परिणाम के लिंक पर क्लिक करें। 4. अब आप एक नए पेज पर चले जाएंगे। 5. यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। 6. अब आपके सामने की स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित हो जाएगा। 7. परिणाम को चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

लगभग एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने 7 चरणों में आरआरबी एनटीपीसी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट पहला फेज यानी सीबीटी-1 एग्जाम दिया था। जो 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक आयोजित किए गए थे। पहले फेज में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदावारों को दूसरे फेज (RRB NTPC Stage-2) के सीबीटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

फरवरी 2022 में शुरू होंगे एनटीपीसी सीबीटी-2 एग्जाम

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 का आयोजन 14-18 फरवरी 2022 को आयोजित किया जाएगा। आरआरबी ने यह साफ कर दिया है कि कोविड-19 स्थिति को देखते हुए सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

सभी सरकारी भर्ती से जुड़ी जानकारी और रेलवे भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को नीचे क्लिक करके जरूर ज्वाइन करे

CLICK HERE