RRB-NTPC रिजल्ट विवाद : परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने दोनों परीक्षाएं स्थगित कीं

RRB NTPC Result Update: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्‍ट के बढ़ते विरोध के बाद अब रेलवे ने रिजल्‍ट पर पुर्नविचार का फैसला किया है.

बोर्ड ने छात्रों के वॉलेंटियर्स को साथ लेकर एक कमेटी का गठन किया है जो रिजल्‍ट पर पुर्नविचार करेगी. बोर्ड ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षाएं दोनो पर रोक लगा दी है. परीक्षाएं अब रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के बाद दोबारा आयोजित की जाएंगी.

14 जनवरी को रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के 35000 पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा (सीबीटी-1) का रिजल्ट जारी किया था। इसमें 7,05,446 अभ्यर्थियों को सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

अभ्यर्थियों का आरोप है कि पहले एक पद के लिए 10 प्रत्याशी, अब 10 पद के लिए एक प्रत्याशी है। कुछ उम्मीदवारों को एक से अधिक लेवल पर सफल क्यों घोषित किया गया।

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के रिजल्ट के खिलाफ अभ्यर्थी पिछले तीन दिन से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे

ये विरोध तब और बढ़ गया जब रेलवे ने सोमवार को ग्रुप डी भर्ती में सीबीटी दो चरणों में लेने की घोषणा की। एनटीपीसी सीबीटी-2 की परीक्षा 15 फरवरी और ग्रुप डी सीबीटी-1 की परीक्षा 23 फरवरी से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब इन्हें स्थगित कर दिया गया है।

रेलवे ने प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। ये समिति विरोधी छात्रों की आपत्तियां सुनेगी और इन पर विचार करने के बाद अपनी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंपेगी।

सभी सरकारी भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को नीचे क्लिक करके ज्वाइन करे