Advertisements
Sahara India Refund Payment

Sahara India Refund Payment: सहारा इंडिया में फसा पैसा ऐसे निकाले, करे तुरंत ये काम

Sahara India Refund Payment; सहारा इंडिया निवेशक ने अपना रिफंड लेने के लिए सहारा रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है अब वो अपना स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं । रिफंड के लिए सरकार ने एलिजिबल निवेशकों की लिस्ट जारी कर दी है जिन निवेशकों को रिफंड नहीं मिला है वह रिफंड पोर्टल पर अपने रिफंड की स्थिति को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

Sahara India Refund Payment: सहारा इंडिया में फसा पैसा ऐसे निकाले, करे तुरंत ये काम

आपको बता दें कि रिफंड लेने के लिए लाखों लोगों ने रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराए थे इन रजिस्ट्रेशन और दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए सरकार ने जांच एजेंसी को हायर किया था। एजेंसी के द्वारा निवेशकों की जानकारी और दस्तावेजों की वेरिफिकेशन किया जा रहा है और उस वेरिफिकेशन में सही साबित हुए निवेशकों को सरकार द्वारा जल्द से जल्द रिफंड करने का प्रबंध किया जा रहा है। यह रिफंड निवेशकों को रजिस्ट्रेशन करने के 30 से 35 दिन के बाद ₹10000 तक उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से दिए जा रहे हैं।

ऐसे में अगर आपने भी रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया है तो आप भी अपने रिफंड स्टेटस को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं आप किस प्रकार से अपने रिफंड स्टेटस को ऑनलाइन चेक करेंगे इसकी जानकारी आपको नीचे बताई गई है

सहारा इंडिया रिफंड स्टेट्स कैसे चेक करें

  • रिफंड स्टेटस को चेक करने के लिए सबसे पहले रिफंड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब हम पेज पर “Sahara India Refund Payment” वाले विकल्प पर जाएं।
  • अब यहां पर मांगी गई सभी जानकारी जैसे कि जन्मतिथि, रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड इत्यादि डालकर सबमिट करें।
  • अब आप स्क्रीन पर “Sahara India Refund Payment” दिखाई देगा।
  • अब यहां से आप चेक कर सकते हैं कि आपके रिफंड की स्थिति क्या है। आपके रिफंड को बैंक खाते में जमा कर दिया गया है या फिर आपका फॉर्म फिल करने में कोई त्रुटि हो गई है।
  • अगर रजिस्ट्रेशन करते समय आपका फॉर्म में कोई गलती हो गई है तो इसको जल्दी से जल्दी ठीक कर ले ताकि जल्द से जल्द आपका पैसा आपके खाते में आ जाए।
Telegram GroupCLICK HERE
आधिकारिक वेबसाइटCLICK HERE