Advertisements
Free Mobile New Registration

Free Mobile New Registration: एक रजिस्ट्रेशन दिला सकता है आपको नया स्मार्टफोन, जानिए पूरी प्रक्रिया

Free Mobile New Registration: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत आपके लिए आई है एक जरूरी अपडेट , इस मोबाईल योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा योग्य महिलाओं और छात्राओं को फ्री स्मार्टफोन दिया जाएगा। हालांकि जिनको अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है, उनके लिए सरकार द्वारा आई है सबसे बड़ी अपडेट । जिसका नाम सूची में न जुड़ा हो या जो इस योजना का लाभ लेने केलिए योग्य न हो उनको इस लेख के माध्यम से जानकारी मिलेगी कि कैसे वो अपना नाम इस सूची में जुड़वा सकते हैं ।

Free Mobile New Registration 2023

मुख्यमंत्री द्वारा फ्री स्माटफोन का वितरण कार्य 10 अगस्त से शुरू कर दिया गया है उसके बाद कुछ लोग कैंप इत्यादि कार्यों में शामिल हो गए जबकि इसी के चलते कुछ छात्राएं और महिलाओं को स्मार्टफोन वितरण कर दिए गए हैं अगर आप भी अपना नाम इस सूची में चेक करना चाहते हैं तो आपको डायरेक्ट लिंक और स्टेप नीचे बता दिए गए हैं जिनका पालन कर आप अपना नाम व लोकेशन चेक कर सकते हैं।

आपको बता दे की जिनका नाम स्मार्टफोन की सूची में शामिल होगा उन्हें महिलाओं व छात्राओं को इस योजना का लाभ मिलेगा अगर आपका नाम इस सूची में आ गया है तो आपको स्मार्टफोन की सुविधा उपलब्ध की जाएगी फ्री मोबाईल योजना की पहली लिस्ट विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपलोड हो गई है। इसके साथ ही जिनका नाम इस सूची में नहीं आया है उनका सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि अब हमें क्या करना होगा तो उसके लिए आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आपको इस लेख के माध्यम से हम यही बताना चाहते हैं कि आप अपना नाम किस तरीके से सूची में जोड़ सकते हैं।

लिस्ट में नाम न आने पर ऐसा करें

फ्री स्मार्टफोन योजना के लिए विधवा महिलाओं के पास राज्य सरकार की और से कोई सूचना नहीं आई है व ऐसी महिलाओं का नाम भी इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं । पहली लिस्ट के अंदर जो फोन 3.00 महिलाओ को दिया जाना था उनमे भी कुछ महिलाओं के नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं , अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो सबसे पहले आपको अपने आधार कार्ड को अपने मोबाईल नंबर से जुड़वाना होगा , उसके बाद आपको सरकार से इस फ्री सेवा की सूचना मिल जाएगी।

Advertisements

Free Mobile New Registration

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की पहली लिस्ट के अंदर कम से कम 30-40 लाख महिलाओ व छात्राओं को मोबाईल फोन बाँटा जा रहा है , आप भी अपने नाम को आसानी से online चेक कर सकते हो , इसके अलावा आप नजदीकी कैम्प की लोकैशन को भी घर बैठे चेक कर सकते हैं , और इस फ्री स्मार्टफोन योजना का लाभ ले सकते हैं।

लिस्ट में नाम चेक करें CLICK HERE
लोकैशन देखें CLICK HERE
Telegram Group CLICK HERE