Indian Army Territorial Vacancy 2024: टेरिटोरियल आर्मी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Indian Army Territorial Vacancy 2024: भारतीय सेवा में ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बेहतरीन अवसर है इसके लिए भारतीय सेना ने टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकाली है जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं वह टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Territorial Vacancy 2024

भारतीय सेवा में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए टेरिटोरियल आर्मी में भर्ती होने का शानदार मौका है जो महिला या पुरुष अभ्यर्थी टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर के रूप में देश की सेवा करना चाहते हैं और योग्यता रखते हैं तो ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं टेरिटोरियल आर्मी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर रखी गई है।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए इसमें साइबर सुरक्षा या टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस वाले को प्राथमिकता दी जाएगी इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी को न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें लिखित परीक्षा 100 अंकों की आयोजित की जाएगी जिसमें अभ्यार्थियों को न्यूनतम 60% अंक लाने होंगे इसके बाद प्रैक्टिकल टेस्ट 100 अंकों का आयोजित किया जाएगा और उसके बाद प्रादेशिक सेवा महानिदेशालय में अधिकारी मंडल द्वारा 300 अंकों का साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

टेरिटोरियल आर्मी ऑफिसर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना है एवं प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके लगाने हैं इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है और आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है।

आवेदन लिंक

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 12 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment